ये रहस्यमयी दुनिया का सबसे अनोखा फल, कर दिया शुरू सेवन तो आयेगी नई जोशीली जवानी, जानिए इस फल का नाम

By Karan Sharma

Published On:

आज के समय में लोग हर छोटी-बड़ी बीमारी के लिए डॉक्टर के पास दौड़ पड़ते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई बीमारियों का इलाज हमारे आस-पास मौजूद फलों और सब्जियों से भी हो सकता है? ये न सिर्फ हमें स्वस्थ रखते हैं बल्कि हमारी जेब पर भी ज्यादा बोझ नहीं डालते। आज हम बात कर रहे हैं ऐसे ही एक अनमोल फल के बारे में जिसका नाम है अल्लानब्लैकिया।

घने जंगलो में पाया जाने वाला ये फल, सैकड़ो बीमारियों का मचाता है धिंगाना, जाने इस फल का नाम

अल्लानब्लैकिया फल के फायदे

अल्लानब्लैकिया एक ऐसा फल है जिसके सेवन से कई तरह की बीमारियों का इलाज किया जा सकता है। इस फल में एक ऐसा तत्व पाया जाता है जो आपको स्वस्थ रखने के साथ-साथ लंबी उम्र भी देता है। कांगो में इस फल की छाल या पत्तियों का काढ़ा खांसी, अस्थमा, ब्रोंकाइटिस और अन्य श्वास संबंधी बीमारियों के लिए लिया जाता है। इसके अलावा, इस काढ़े के अवशेष घाव भरने में मदद करते हैं।

अल्लानब्लैकिया की खेती कैसे करें

अल्लानब्लैकिया की खेती करने के लिए सबसे पहले आपको इस फल के बारे में जानना होगा। इस फल की खेती के लिए आपको इसके बीजों की जरूरत होगी। इन बीजों को पहले नर्सरी में तैयार किया जाता है और फिर खेत में लगाया जाता है। इस फल को पकने में लगभग 2 साल का समय लगता है।

आँखो की रोशनी होगी चील की तरह, सेवन करे इस सब्जी का, इसमें है अनोखी ताकत, जानिए इस सब्जी की खेती कैसे की जाती है

अल्लानब्लैकिया की खेती से कमाई

अल्लानब्लैकिया का फल ही नहीं बल्कि इसके पेड़ की पत्तियां और टहनियां भी काफी उपयोगी हैं। यही कारण है कि बाजार में इस फल की काफी मांग है। अगर आप इस फल की खेती करते हैं तो आप महीने में कम से कम 2 से 3 लाख रुपये का मुनाफा कमा सकते हैं। आप एक एकड़ जमीन में भी इसकी खेती कर सकते हैं और इतना बड़ा मुनाफा कमा सकते हैं।

You Might Also Like

Leave a comment