Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

LPG गैस सिलेंडर पर मिल रही सब्सिडी पाने के लिए करना होगा यह काम! जल्द करे 31 मई है आखिरी तारीख

अगर आप रसोई गैस सिलेंडर इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए जरूरी है. जानकारी के लिए बता दें कि LPG उपभोक्ताओं के लिए गैस एजेंसी जाकर बायोमीट्रिक प्रमाणीकरण के माध्यम से eKYC करवाना जरूरी है. इस काम को करवाने की समय सीमा पहले 31 दिसंबर 2023 तक तय की गई थी.

यह भी पढ़िए :- गर्मी के दिनों में कुबेर का खजाना बनेगी हरे सोने की खेती, कम दिनों में होगा ताबड़तोड़ उत्पादन

eKYC करवाने की आखिरी तारीख बढ़ी

अभी तक कई उपभोक्ताओं ने अपना eKYC नहीं करवाया है, जिसे देखते हुए पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने इसकी समय सीमा बढ़ा दी है. अब गैस उपभोक्ता 31 मई तक अपना eKYC करवा सकते हैं.

सब्सिडी नहीं मिलेगी अगर नहीं कराया eKYC

गैस एजेंसी के निदेशक सत्येंद्र सिंह ने बताया है कि जो भी उपभोक्ता 31 मई से पहले अपना eKYC करवा लेगा, उसे गैस सब्सिडी का लाभ दिया जाएगा. इसके अलावा जो उपभोक्ता ये काम नहीं करवाएंगे उन्हें सब्सिडी का लाभ नहीं मिलेगा.

जल्द कराएं अपना eKYC

गैस एजेंसी के निदेशक सत्येंद्र सिंह के अनुसार जिन उपभोक्ताओं के नाम पर कनेक्शन हैं, वो अपना आधार कार्ड और गैस पासबुक लेकर एजेंसी के कार्यालय में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच उपस्थित होकर अपना eKYC करवा सकते हैं.

यह भी पढ़िए :- सनरूफ के साथ Tata का गोला मचाने को तैयार है Hyundai Verna धाकड़ इंजन के साथ दबंगो वाला डिजाइन

लाखों उपभोक्ताओं ने नहीं कराया eKYC

फिलहाल, लाखों उपभोक्ताओं ने अपने गैस कनेक्शन का eKYC नहीं करवाया है, जिसके बाद लोगों को सब्सिडी के लाभ से वंचित होना पड़ेगा. इसके लिए 31 मई तक का समय निर्धारित किया गया है. यानी 1 जून के बाद बिना eKYC वाले गैस उपभोक्ताओं के कनेक्शन बंद कर दिए जाएंगे.

Leave a comment