Creta को पटकनी देने आयी Nissan की सस्ती सुन्दर SUV, स्मार्ट फीचर्स के साथ दमदार इंजन

By pradeshtak.in

Published On:

Creta को पटकनी देने आयी Nissan की सस्ती सुन्दर SUV, स्मार्ट फीचर्स के साथ दमदार इंजन

आकर्षक लुक वाली कारें बाजार में धूम मचा रही हैं। हर कंपनी का अपना अलग स्टाइल है और इसी वजह से लगातार नए मॉडल लॉन्च हो रहे हैं। उन्हीं में से एक है निसान की नई कार, जिसे खरीदना ग्राहकों के लिए किफायती भी है और जिसे लेकर हर कोई काफी उत्साहित है। तो चलिए अब जानते हैं 2024 में लॉन्च हुई निसान की नई कार निसान एक्स-ट्रेल के बारे में पूरी जानकारी।

यह भी पढ़िए :- गरीबो के सपनो पर मुहर लगाने आयी Maruti की सस्ती कार मिल रहा तगड़ा इंजन धांसू माइलेज मात्र 6 लाख में

New Nissan X-Trail के खास फीचर्स

अगर निसान एक्स-ट्रेल एसयूवी के इंजन की बात करें तो आपको इसमें कमाल के फीचर्स देखने को मिलेंगे। निसान एक्स-ट्रेल में 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा रहा है जो Apple CarPlay और Android Auto दोनों पर काम करेगा। निसान एक्स-ट्रेल में आपको बेहतर अनुभव देने के लिए ऑटो एसी, ऑटो क्लाइमेट चेंज, 12.3 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जर, पैनोरमिक सनरूफ, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, 360 डिग्री कैमरा, पार्किंग सेंसर, एलईडी लैंप आदि जैसे शानदार फीचर्स भी मिलेंगे।

New Nissan X-Trail का दमदार इंजन

अगर परफॉर्मेंस की बात करें तो निसान एक्स-ट्रेल एसयूवी में आपको बेहद दमदार इंजन देखने को मिलेगा। बता दें कि निसान एक्स-ट्रेल में 1.5L का टर्बोचार्ज्ड पावरफुल पेट्रोल इंजन मिलेगा जो माइल्ड हाइब्रिड के ऑप्शन के साथ आएगा। निसान एक्स-ट्रेल का इंजन 204 PS की पावर और 300 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। टॉप स्पीड के मामले में निसान एक्स-ट्रेल आपको करीब 170 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड देने वाली है। इतने दमदार इंजन की मदद से ये कार 1 लीटर फ्यूल में करीब 19 किमी तक का माइलेज दे सकती है।

यह भी पढ़िए :- TATA का मैकअप उतार देगी Kia की दुल्हन कम कीमत में धांसू फिचर्स से करेगी सभी को दीवाना

New Nissan X-Trail की कीमत

अगर कीमत की बात करें तो आकर्षक डिजाइन सेगमेंट और लग्जरी इंटीरियर वाली निसान एक्स-ट्रेल एसयूवी जल्द ही बाजार में लॉन्च हो सकती है। हालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, निसान एक्स-ट्रेल को कंपनी करीब 35 लाख रुपये के बजट में लॉन्च कर सकती है, जो कि टोयोटा फॉर्च्यूनर के मुकाबले काफी फायदेमंद ऑप्शन है।

Leave a comment