दमदार माइलेज और सनरूफ के साथ मार्केट में गर्दा उड़ा रही Maruti की वंडरफुल कार ब्रांडेड फीचर्स में कीमत भी इतनी सी

By Yashna Kumari

Published On:

दमदार माइलेज और सनरूफ के साथ मार्केट में गर्दा उड़ा रही Maruti की वंडरफुल कार ब्रांडेड फीचर्स में कीमत भी इतनी सी

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में इन दिनों मारुति ब्रेजा काफी पसंद की जा रही है. इसकी सबसे बड़ी वजह है इसकी बेहतरीन माइलेज और फीचर्स से भरपूर इंटीरियर. आइए जानें इस कार के बारे में खास बातें:

यह भी पढ़िए :-इस अनोखी सब्जी को भारत से लेकर अमेरिका में कर रहे किसान ताबड़तोड़ कमाई आप भी उठा ले मौके का फायदा बन जायेगे सेठ

Maruti Brezza शानदार इंटीरियर फीचर्स

मारुति ब्रेजा 5 सीटर एसयूवी के अंदर आपको 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जो Android Auto और Apple CarPlay को सपोर्ट करता है. साथ ही इसमें सनरूफ, 6 स्पीकर्स का सेटअप, वायरलेस फोन चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक एसी और हेड-अप डिस्प्ले जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

Maruti Brezza इंजन की ऑप्शन

मारुति ब्रेजा में आपको 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 103 पीएस की पावर और 137 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इस एसयूवी में आपको 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की चॉइस दी जाती है. साथ ही सीएनजी वेरिएंट भी उपलब्ध है जिसमें सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है.

Maruti Brezza 26 किमी की धांसू माइलेज

मारुति ब्रेजा को इसकी माइलेज के लिए भी काफी पसंद किया जा रहा है. इसके मैनुअल पेट्रोल और ऑटोमैटिक वेरिएंट में आपको 19 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज मिलती है. वहीं सीएनजी में ये एसयूवी 26 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की शानदार माइलेज देती है.

यह भी पढ़िए :- मात्र 35 हजार में सड़क पर धक्-धक् करेगी आपकी Royal Enfield तड़कते फीचर्स के साथ दबंगो वाला लुक

Maruti Brezza क्या है कीमत

भारतीय मार्केट में मारुति ब्रेजा की शुरुआती कीमत 8.40 लाख रुपये है वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 14.20 लाख रुपये तक जाती है. ये एसयूवी 4 वेरिएंट और 7 रंगों में उपलब्ध है. इस गाड़ी की टक्कर Kia Sonnet, Renault Kiger, Mahindra XUV3XO, Nissan Magnite और Tata Nexon जैसी एसयूवी से है.

Leave a comment