Pandhurna: मध्य प्रदेश का नवनिर्मित 55 वां पांढुरना जिले की वेबसाइट का जिला कलेक्टर ने किया शुभारंभ

By Yashna Kumari

Published On:

Pandhurna: मध्य प्रदेश का नवनिर्मित 55 वां पांढुरना जिले की वेबसाइट का जिला कलेक्टर ने किया शुभारंभ

Pandhurna/संवाददाता गुड्डू कावले पांढुरना: शुक्रवार की दोपहर जिला कलेक्टर कार्यालय से जिला कलेक्टर अजयदेव शर्मा ने औपचारिक रूप मध्य प्रदेश के पांढुरना जिले की द्विभाषी (हिंदी और अंग्रेजी) वेबसाइट “https://pandhurna.nic.in/” का शुभारंभ किया है।

यह भी पढ़िए :- महारानी जैसी शान लेकर जवानो के सपनो की उड़ान लेकर Tata की गुलाबो पेश हो रही नए अवतार में देखे कीमत

यह वेबसाइट सेवा सरकारी योजनाओं, कार्यों और नागरिक सेवाओं को आमजन तक सीधे पहुँचाने के उ‌द्देश्य से इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौ‌द्योगिकी मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा देश के समस्त ज़िलों को राष्ट्रीय सूचना-विज्ञान केंद्र (NIC) के नेशनल डाटा सेंटर, न्यू दिल्ली के माध्यम से उपलब्ध करायी गयी है। पांढुरना मध्य प्रदेश का नवनिर्मित 55 वां जिला है, जिला वेबसाइट का निर्माण जिला कलेक्टर अजय देव शर्मा के मार्गदर्शन में जिला सूचना-विज्ञान अधिकारी अंकित भार्गव के तकनीकी सहयोग से किया गया है।

जिले की वेबसाइट में जिले के बारे में दी जानकारी

गुगल पर पांढुरना जिले की जानकारी में पांढुरना मध्यप्रदेश राज्य का 55 वां एवं जबलपुर संभाग का 9 वां जिला हैं, जो छिंदवाडा जिले से वर्ष 2023 में अलग होकर अस्तित्व में आया | जिसका क्षेत्रफल 1522.22 वर्ग कि.मी. है। यह क्रमशः दक्षिण-पूर्व मे नागपुर, पश्चिम में बैतुल एवं अमरावती और उत्तर मे छिंदवाडा जिलों से घिरा है।

यह भी पढ़िए :- Pandhurna: केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पांढुरना जिले के बंधुओं का माना आभार प्रकाश भाऊ के हाथ दिया संदेश

जिला की प्रसिद्धि पर एक नज़र में

क्षेत्रफल: 1522.22 वर्ग कि.मी.,जनसंख्या: 3,74,310,भाषा हिंदी, मराठी / गोंडी
गाँव: 317, नगर पालिका/नगर पंचायत 5,पुलिस थाना4 का समावेश है।साथ ही जिले की सौसर में प्रसिद्धि धार्मिक स्थल चमत्कारिक श्री हनुमान मंदिर जमसावली,प्राकृतिक घोघरा फॉल,पांढुरना की कृषि क्षेत्र में देश विदेश में पहचान बना आरेज फार्म, और विश्व प्रसिद्ध गोटमार मेला का उल्लेख किया गया है।
,

You Might Also Like

Leave a comment