अब चार्जिंग पर चलेंगी गरीबो की मशीहा Splendor बजट कम फीचर्स भरपूर

Splendor :-भारतीय बाजार में आजकल इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग सबसे ज्यादा देखी जा रही है. लोग इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर खरीदना पसंद कर रहे हैं. कंपनियां भी लोगों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए शानदार फीचर्स वाली इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर लाने में जुटी हुई हैं, जिन्हें बाजार में काफी सफलता मिल रही है.

Verna को पंचर कर देगी Kia की सेडान एक झलक डिमांडिंग फीचर्स और नया सेगमेंट देखे कीमत

अगर आप भी इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो वाहन कंपनी हीरो ने अपने हीरो स्प्लेंडर मॉडल को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करने की घोषणा की है. हाल ही में टेस्टिंग के दौरान इसकी एक झलक भी देखने को मिली थी.

हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक की रफ्तार होगी तगड़ी

हीरो कंपनी अब अपनी पुरानी स्प्लेंडर को इलेक्ट्रिक गाड़ी में बदलकर पेश करने जा रही है. दोपहिया वाहन ईवी सेक्टर में काम करने वाले प्रमुख प्लेयर्स में से एक GOGOA1 को इस बदलाव का अहम हिस्सा माना जा रहा है.

टेस्टिंग के दौरान देखी गई हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक से अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसका प्रोटोटाइप GOGOA1 द्वारा तैयार किया जाएगा, जो इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट बनाने वाली एक प्रमुख कंपनी है. इस इलेक्ट्रिक बाइक में जहां पर इंजन होता है, वहां पर बैटरी लगाई जाएगी.

GOGOA1 द्वारा की गई टेस्टिंग में ये बात सामने आई है कि अब हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक में पहले से ज्यादा रेंज और स्पीड मिलेगी. इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट के अनुसार, एक बार फुल चार्ज करने पर इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर 80 से 100 किलोमीटर की रेंज तय कर सकती है. वहीं इसकी टॉप स्पीड करीब 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा के आसपास होगी.

2 लाख रुपये सस्ती मिल रही ब्रांडेड 7 सीटर SUV लग्जरी लुक और किफायती सेगमेंट

हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी पैक

हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी की बात करें, तो बाइक में एक नया हब मोटर देखा जा सकता है, माना जा रहा है कि प्रोडक्शन स्पेक किट में इसे काले रंग में रखा जाएगा. GOGOA1 अपने ARAI अप्रूव्ड और पेटेंटेड मोटरसाइकिल कन्वर्जन किट को 29 हजार रुपये में बेच सकती है.

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Leave a comment