ढुरुंग-ढुरुंग की आवाज से नौजवानो का सपना पूरा करने आयी Yamaha की फटफटी झनान फीचर्स और सनान रफ़्तार

By pradeshtak.in

Published On:

ढुरुंग-ढुरुंग की आवाज से नौजवानो का सपना पूरा करने आयी Yamaha की फटफटी झनान फीचर्स और सनान रफ़्तार

Yamaha RX100 फिर से बाजार में धूम मचाने आ रही है! इस बार ये बाइक अपने दमदार फीचर्स से सबको चौंकाने के लिए तैयार है. तो चलिए जानते हैं कैसी है ये नई RX100 और क्या खास चीजें मिलेंगी आपको इस बाइक में.

यह भी पढ़िए:- बुढ़ापे को जवानी में बदलने वाला अतरंगी फल झट-पट करे इस फल का सेवन, लगोगे फिल्म के हीरो की तरह, जानिए इस फल की खेती फायदे

सबसे पहले बात करते हैं इस बाइक के इंजन की. नई Yamaha RX100 में आपको मिलेगा 100 सीसी का एयर ऑयल कूल्ड 2 सिलेंडर इंजन. ये इंजन 50 Ps की पावर और 77 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. यानी रफ्तार के मामले में ये बाइक आपको बिल्कुल निराश नहीं करेगी.

इसके साथ ही नई Yamaha RX100 में आपको 6 स्पीड गियरबॉक्स भी मिलेगा. चाहे फिर घुमावदार रास्ते हों या फिर लंबा सफर, ये गियरबॉक्स हर रास्ते पर आपको बेहतरीन परफॉर्मेंस देगा. खास बात ये है कि कंपनी का दावा है कि ये बाइक 80 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज भी देती है.

अब बात करते हैं फीचर्स की. कंपनी ने इस बाइक में कई ऐसे दमदार फीचर्स दिए हैं जो शायद ही किसी दूसरी बाइक में आपको देखने को मिलें. इस बाइक में आपको 6 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आएगा. इसमें आपको स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल गेज जैसी सारी जानकारी आसानी से देखने को मिलेगी. साथ ही इसके फ्रंट में राउंड शेप की एलईडी हेडलाइट के साथ DRLs और एलईडी टेललाइट भी दी गई है. ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो दोनों ही पहियों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं.

यह भी पढ़िए:- 3 लाख में अप्सरा जैसे लुक में जवानो को दीवाना बनाएगी Maruti की सुंदरी कड़क फीचर्स और 25 का माइलेज

कीमत की बात करें तो नई Yamaha RX100 की भारतीय बाजार में लगभग 1 लाख रुपये होने की उम्मीद है. हालांकि अभी कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी कीमत का ऐलान नहीं किया है. कुल मिलाकर नई यामाहा RX100 एक दमदार और फीचर्स से भरपूर बाइक है जो बाजार में तहलका मचाने के लिए पूरी तरह तैयार है.

Leave a comment