Innova की बोलती बंद कर देगी Maruti की लक्ज़री MPV, ब्रांडेड फीचर्स के साथ 26kmpl का माइलेज

By Himanshu

Published On:

Maruti Motors की भारतीय बाजार में बादशाहत तो सभी जानते हैं. मारुति सुजुकी की कारें हर तरफ दिखती हैं. एर्टिगा और XL6 जैसी गाड़ियों ने तो मानो मार्केट पर राज ही कर लिया है, लेकिन इनके अलावा भी एक ऐसी गाड़ी है जो लोगों को खूब पसंद आ रही है – मारुति सुजुकी Eeco. ये एक कम दाम में मिलने वाली 7-seater कार है. चलिए जानते हैं इसकी खासियतों के बारे में…

Also Read :-कीड़ों की तरह दिखने वाला ये फल, सेवन से होगी लाखो बीमारी एक झटके में छूमंतर जाने इस फल के फायदे

Maruti Eeco के फीचर्स

अगर आप सोच रहे हैं कि कम दाम में कोई खास फीचर नहीं मिलता, तो आप गलत हैं. मारुति सुजुकी Eeco में कई सारे आधुनिक फीचर्स मिलते हैं. इनमें डिजिटल स्पीडोमीटर, एसी के लिए रोटरी डायल, आराम से पीछे की तरफ झुक जाने वाली सीटें, मैन्युअल AC और 12V चार्जिंग सॉकेट जैसी बुनियादी चीज़ें शामिल हैं. सुरक्षा के लिहाज से भी गाड़ी में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट और रियर पार्किंग सेंसर मिलते हैं.

Maruti Eeco का दमदार इंजन

अब बात करते हैं Eeco के इंजन की. इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 81 bhp की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ 5-स्पीड वाला मैन्युअल गियरबॉक्स आता है. माइलेज की बात करें तो ये गाड़ी पेट्रोल पर 19.71 किलोमीटर प्रति लीटर और CNG पर 26.78 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है.

Also Read :-बाप का आइडिया…छोरे का कमाल! एक एकड़ में भर जायेगी लबालब तिजोरी, जाने ऐसा क्या उगा दिया बेटे ने

Maruti Eeco की कीमत

अगर आप इस गाड़ी को खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो आपको बता दें कि इसकी शुरुआती ex-showroom कीमत ₹ 5,21,700 से शुरू होकर टॉप वेरिएंट के लिए ₹ 6,53,000 तक जाती है. इस गाड़ी की सीधी टक्कर मारुति एर्टिगा से है.

Leave a comment