Tata Tigor को एक झटके टांग देगी Honda की ढिंचाक कार,कम कीमत में फीचर्स भी राइट और सबकी हवा भी टाइट

By Ankush Barskar

Published On:

Tata Tigor को एक झटके टांग देगी Honda की ढिंचाक कार,कम कीमत में फीचर्स भी राइट और सबकी हवा भी टाइट

देश की फोर व्हीलर मार्केट में आपको हर सेगमेंट की कारें मिल जायेंगी. जिनमें सबसे ज्यादा डिमांड SUV और कारों की होती है. इसी के बीच सेडान सेगमेंट की कारों को भी लोग काफी पसंद करते हैं क्योंकि ये बड़े परिवार के साथ घूमने की सुविधा देती हैं. अगर आप इसी सेगमेंट की एक कॉम्पैक्ट सेडान कार लेना चाहते हैं जो कम कीमत में शानदार फीचर्स से लैस हो तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं Honda की Amaze के बारे में.

यह भी पढ़िए :- 125 cc इंजन के साथ उत्पात मचने Bajaj की धुरंधर बाइक रफ एंड टफ फीचर्स के साथ माइलेज का बाप

नई जनरेशन की Honda Amaze कंपनी द्वारा पेश की गई एक कॉम्पैक्ट सेडान कार है. ये कार कई नए फीचर्स और अपग्रेड के साथ आती है, अगर आप ये कार खरीदना चाहते हैं तो इसकी कीमत के साथ इसके फीचर्स के बारे में भी जान लीजिए.

Honda Amaze Sedan के फीचर्स

Honda Amaze के फीचर्स की बात करें तो इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, Android Auto और Apple CarPlay की सपोर्ट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील क्रूज कंट्रोल जैसी सुविधाएं मिलती हैं. सवार की सुरक्षा के लिए इस कार में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और EBD (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन), रियर पार्किंग सेंसर, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर, रियर व्यू कैमरा जैसे सुरक्षा फीचर्स देखने को मिलेंगे.

Honda Amaze का इंजन

Honda Amaze के इंजन की बात करें तो कंपनी इसे दो वेरिएंट्स के साथ लेकर आई है जिसमें आपको पेट्रोल और डीजल दोनों ही ऑप्शन मिलेंगे. इस सेडान में 1.2 लीटर का इंजन लगाया गया है. जो 88.5bhp की पावर और 110Nm का टॉर्क़ पैदा करने में सक्षम है. ये सेडान ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों ही ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आती है जोकि 18 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है.

यह भी पढ़िए :- रतन Tata की नन्ही परी का चार्मिंग लुक कम बजट में Alto को करेगा ध्वस्त झिंगालाला फिचर्स के साथ 300km की रेंज, देखे कीमत

Honda Amaze की कीमत

Honda Amaze की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 7.20 लाख रुपये से शुरू होकर 9.96 लाख रुपये तक जाती है.

Leave a comment