महंगे स्मार्टफोन को धूल चटा रहा Realme का ये लाजवाब स्मार्टफोन, फाडू कैमरा क्वालिटी और तगड़ी बैटरी महज 8 हजार रूपये में

By Yashna Kumari

Published On:

महंगे स्मार्टफोन को धूल चटा रहा Realme का ये लाजवाब स्मार्टफोन, फाडू कैमरा क्वालिटी और तगड़ी बैटरी महज 8 हजार रूपये में

हर साल भारत में नए स्मार्टफोन लॉन्च होते हैं। जब से एयरटेल और जियो कंपनियों ने भारत के कुछ राज्यों में 5जी इंटरनेट लॉन्च किया है, तब से हर कोई 5जी स्मार्टफोन लेने में व्यस्त है। सभी कंपनियां नए फीचर्स के साथ 5जी स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं। आज हम आपको ऐसे ही एक स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक iPhone को टक्कर देता है। इस स्मार्टफोन में लेटेस्ट फीचर्स और शानदार लुक है। आइए जानते हैं ये कौन सा स्मार्टफोन है और इसके फीचर्स और कीमत क्या है।

यह भी पढ़े – Nokia ले आया दुनिया का सबसे पतला और किलर लुक वाला 5G स्मार्टफोन, मात्र 7 हजार रूपये में, यहाँ से आर्डर करे

रियलमी कंपनी ने लॉन्च किया नया 5जी स्मार्टफोन

आज जिस स्मार्टफोन की बात कर रहे हैं वो है रियलमी कंपनी का Realme C53 फोन। इस फोन को लोगों की डिमांड के हिसाब से डिजाइन किया गया है। अगर बात करें इस फोन के डिस्प्ले की तो इसमें 6.74 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है, जो अच्छी पिक्चर क्वालिटी देने में सक्षम है। ये डिस्प्ले 1080 * 2400 पिक्सल 390PPI रेजलूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट देता है। वहीं, अगर बात करें इस स्मार्टफोन के कैमरे की तो इसमें 108 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें आठ मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़े – किसानो की किस्मत का ताला खोल देंगी इस पौधे की खेती, होगी अंधाधुन कमाई, देखिये इस पौधे के बारे में पूरी जानकारी

खासियत और कीमत

रियलमी कंपनी का ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। कंपनी ने इसके दो वेरिएंट लॉन्च किए हैं, जिसमें 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के अलावा 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। अगर बात करें Realme C53 स्मार्टफोन की बैटरी की तो इसमें 5000mAh की दमदार बैटरी दी गई है, जिसे चार्ज करने के लिए 18 वॉट का USB चार्जर दिया गया है। इस स्मार्टफोन के अंदर सुरक्षा के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। आप इस स्मार्टफोन को 8999 से 9499 के बीच खरीद सकते हैं।

Leave a comment