Rewa: पुलिस ने समान थाना क्षेत्र में एक सराफा व्यापारी के साथ 10 लाख कि हुई लूट के अपराध का किया बड़ा खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार

By Ankush Barskar

Published On:

Rewa: पुलिस ने समान थाना क्षेत्र में एक सराफा व्यापारी के साथ 10 लाख कि हुई लूट के अपराध का किया बड़ा खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार

Rewa/मनोज सिंह संवाददाता रीवा :- पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह के निर्देशन में नगर पुलिस अधीक्षक रीवा रितु उपाध्याय के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी समान निरी. हितेन्द्रनाथ शर्मा एवं उनकी टीम ने 10 लाख रूपये तक के सोना चाँदी की सामग्री की लूट करने वाले 06 आरोपियो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है,

यह भी पढ़िए :- Rewa: पीएम श्री एयर एंबुलेंस की सुविधा लेने वाले प्रथम रोगी बने रीवा के गोविंदलाल, आयुष्मान कार्डधारी गोविंदलाल को मिली नि:शुल्क एयर एंबुलेंस की सुविधा..

रीवा एसपी विवेक सिंह ने प्रेस वार्ता कर अपराध का खुलासा करते हुए बताया कि..दिनांक 29.04.24 को फरियादी मंगलेश्वर प्रसाद सोनी /पिता स्व. मुलाजिम प्रसाद सोनी उम्र 49 वर्ष निवासी ग्राम जिउला थाना समान जिला रीवा द्वारा थाना समान में इस आशय कि रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह तनिष्क गोल्ड पैलेस नाम से सोने चाँदी की दुकान गौतम काम्पलेक्स जिउला मोड मे खोल रखा है.दिनाँक 29/04/24 को वह अपनी सोने चाँदी की दुकान बंद कर अपने साथ सोने एवं चाँदी के जेवरात एवं सोने एवं चाँदी के सिक्के कुल 05 किलो चाँदी एवं 5 तोला सोना एवं मार्कशीट और अन्य घरेलू दस्तावेजो को काले रंग के बैग में रखकर अपनी मोटर सायकिल से घर जिउला जा रहा था.

जैसे ही शाम समय करीबन 07.30 बजे वह अपनी दुकान से लगभग एक कि.मी. दूर जगन्नाथ व्दिवेदी निवासी जिउला के घर के मोड के पास पहुँचा तभी पीछे से एक सफेद रंग की एक्स.यू.व्ही फोर व्हीलर आई और उसे ओव्हरटेक करके रोका, और तुरंत ही फोर व्हीलर कार से 04 अज्ञात व्यक्ति उतरे और उसके साथ हाथ मुक्का तथा लाठी डण्डा से मारपीट करते हुये फरियादी से सोने चाँदी एवं दस्तावेज जो काले रंग के बैग में था बैग जबरदस्ती छुडाकर सभी लोग फोर व्हीलर वाहन में बैठकर जिउला मोड तरफ भाग गए.

घटना कि शिकायत फरियादी ने थाना समान पुलिस को दी, पुलिस ने मे अपराध कायम कर घटना को विवेचना मे लिया गया, और रीवा पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अज्ञात आरोपी गणो की पता तलाश एवं गिरफ्तारी हेतु सी.एस.पी. रितु उपाध्याय एवं थाना प्रभारी समान निरी. हितेन्द्रनाथ शर्मा के नेतृत्व में टीम गठित कर शहर के आसपास संभावित जगहो मे लगातार दबिश दी गई, इसी क्रम में मुखबिर द्वारा यह सूचना मिली की एक व्यक्ति चोरी की XUV फोर व्हीलर गाडी को गिरबी करने के लिये ग्राहको से बातचीत कर रहा है, मुखबिर के बताये अनुसार संदेही अमन पटेल को घेराबन्दी कर XUV फोर व्हीलर गाडी सहित पकडा गया, उपरोक्त गाडी का मिलान दिनांक 29.04.24 को की गई, लूट मे शामिल गाडी को सीसीटीव्ही फुटेज से मिलान किया जो वही गाडी होना पाई गई.

संदेही अमन पटेल से सख्ती से पूछताछ की गई जिसने पूछताछ के दौरान यह बताया कि वह उपरोक्त XUV फोर व्हीलर गाडी को भोपाल से चोरी करके लाया है, तथा दिनांक 29.04.24 को जिउला मोड के आगे अपने 06 अन्य साथियो के साथ XUV फोर व्हीलर गाडी से लूट करना स्वीकर किया, तथा लूटी गई सामग्री आपस मे बाँट लेने कि बात पुलिस को बताई,जिसके बाद संदेही अमन पटेल के निशानदेही पर घटना मे शामिल अन्य 05 आरोपियो को घेराबन्दी कर गिरफ्तार किया गया, आरोपियों ने दिनांक 29.04.24 को जिउला मोड के आगे लूट की घटना करना स्वीकार किया.

यह भी पढ़िए :- Rewa: बाल अधिकार संरक्षण आयोग शिविर का आयोजन 25 जून को सिरमौर जनपद पंचायत कार्यालय के पास सामुदायिक भवन में किया जाएगा आयोजित

पुलिस ने उपरोक्त आरोपीगणो की निशानदेही पर बिना नम्बर की XUV-500 वाहन, 05 किलो चाँदी, 05 तोला सोना एवं बैग में रखे दस्तावेज एवं अन्य सामग्री जप्त कर ली गई है,प्रकरण मे प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर घटना में 05 से अधिक आरोपी होने से धारा 397 भादवि. बढाई गयी है, वही गिरफ्तारसुदा आरोपियो को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा हेतु न्यायालय में पेश किया गया,जिसमे आरोपी अमन पटेल को पुलिस रिमान्ड मे लेकर अन्य घटनाओ के संबंध में पूछतांछ की जा रही है, पुलिस ने बताया कि अन्य घटनाओ के खुलने की संभावना है।

You Might Also Like

Leave a comment