अनोखा फल बाहर दिखता है खतरनाक और अंदर से बहुत नरम, भाभी भी देख इस फल को हुई हैरान, जानिए इस फल के फायदे

भारत का सबसे अनोखा फल, बाहर से देखने में खतरनाक और अंदर से बेहद मुलायम, ये फल देखकर भाभी भी रह गईं दंग। आज हम आपको एक ऐसे फल के बारे में बताने जा रहे हैं जो विदेशों में उगता है। यह फल चीन में भी पैदा होता है। यह फल काफी महंगा भी है और आप जैसे कई लोगों ने इस फल के बारे में नहीं सुना होगा लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस फल के बारे में जानते हैं। इस फल का नाम है रामबुटान । इस फल से कई तरह की दवाइयां भी बनाई जाती हैं। यह बीमारियों में भी काम आता है।

पृथ्वी का सबसे महंगा फल जिसके मौसम बदलते ही बढ़ जाते है भाव, 1 बार खा लिया तो बढ़ेगी आपकी ऐसी जवानी की दूर वाली भाभी भी PHONE कर के पूछेगी…

रामबुटान फल के फायदे

  • हड्डियों के लिए फायदेमंद: इस फल के छिलके में भरपूर मात्रा में फेनोलिक नाम का कंपाउंड पाया जाता है जो हड्डियों के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है।
  • पाचन तंत्र को रखता है स्वस्थ:
  • वजन को नियंत्रित करने में सहायक:
  • इम्यूनिटी को बनाए रखता है:
  • त्वचा और बालों पर प्रभावी:

रामबुटान फल की खेती कैसे करें

रामबुटान की खेती भारत में भी की जाती है। इस फल की खेती करने के लिए सबसे पहले आपको जमीन को अच्छी तरह से जोतना होगा। आप इस फल की खेती बीजों के माध्यम से कर सकते हैं या फिर नर्सरी से कॉलम या पौधे खरीदकर लगा सकते हैं। अगर बीजों से खेती की जाती है तो रामबुटान के फल लगने में लगभग 6 साल का समय लग जाता है।

दुनिया का सबसे अनोखा फल देगा ऐसी तंदुरुस्ती की बुढ़ापे में भी दौड़ेंगे घोड़े की तरह, इस फल का नाम जान कर आप हो जायेगें हैरान, जानिए इस के फायदे

इस फल से कितना होगा मुनाफा

बाजार में इस फल की डिमांड काफी ज्यादा है और इसकी डिमांड कभी कम नहीं होती है। अगर रामबुटान फल की कीमत की बात करें तो आपको बाजार में यह 1500 रुपये किलो तक मिल जाएगा। अगर आप इस फल की खेती करना चाहते हैं तो आप बहुत अच्छी सोच रहे हैं, इस फल की खेती काफी मुनाफे वाली है और आपको बता दें कि इस फल की खेती में एक बार तो काफी समय लगता है लेकिन उसके बाद यह फल हर साल फल देता है और इस फल की खेती एक एकड़ तक के एरिया में शुरू की जा सकती है और अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता है।

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Leave a comment