Creta को मटकना भुला देंगी नई Nissan X-Trail, देखे बेजोड़ मजबूत इंजन के साथ स्टैंडर्ड फीचर्स…

By Ankush Barskar

Published On:

Nissan X-Trail: Creta को मटकना भुला देंगी नई Nissan X-Trail, देखे बेजोड़ मजबूत इंजन के साथ स्टैंडर्ड फीचर्स, आज के समय में कार बाजार में दिखावट के दम पर ग्राहकों को लुभाने वाली गाड़ियों की कोई कमी नहीं है। हर कार कंपनी अपनी अनूठी पहचान बनाने के लिए जुटी हुई है और साथ ही ये गाड़ियां ग्राहकों की जेब पर भी ज्यादा बोझ नहीं डालें, ये भी जरूरी है। इसी कड़ी में मशहूर कार निर्माता कंपनी निसान ने साल 2024 में अपनी नई कार निसान एक्स-ट्रेल को बाजार में उतारा है। इस कार में कंपनी ने नए सेगमेंट और आधुनिक डिजाइन का इस्तेमाल किया है।

यह भी पढ़े : – पोषण के मामले में चिकन और मटन की भी बाप है ये सब्जी, देती है इतनी ताकत की 5 मर्दों को अकेले ही हरा देंगे आप

Nissan X-Trail के स्टैंडर्ड फीचर्स

निसान एक्स-ट्रेल में आपको 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो दोनों को सपोर्ट करता है। कार में ऑटो एसी, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, 12.3 इंच ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जर, पैनोरमिक सनरूफ, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, 360 डिग्री कैमरा, पार्किंग सेंसर और एलईडी लैंप जैसे आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़े : – इस फल की खेती करके आप भी बड़े व्यापारियों की लिस्ट में हो जाओंगे शामिल, जाने इस खेती का नाम

Nissan X-Trail का बेजोड़ मजबूत इंजन

निसान एक्स-ट्रेल में 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रांग हाइब्रिड दोनों विकल्पों के साथ उपलब्ध होगा। इस इंजन की पावर 204 पीएस और टॉर्क 300 एनएम है। टॉप स्पीड की बात करें तो यह कार 170 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। माइलेज के मामले में यह कार 1 लीटर पेट्रोल में लगभग 19 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है।

Nissan X-Trail की कीमत

निसान एक्स-ट्रेल की कीमत की बात करें तो इसकी अनुमानित कीमत करीब 35 लाख रुपये बताई जा रही है। निसान ने इस कार को सस्ती, खूबसूरत और लग्जरी एसयूवी के तौर पर पेश किया है।

Leave a comment