इस खास फसल की खेती करके कमा सकते है 40 लाख रूपये सिर्फ 5 महीने के अंदर, जान लीजिये कौनसी है खास किस्म की खेती

By Karan Sharma

Published On:

आज हम आपको एक ऐसी खेती के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप बहुत अच्छी कमाई कर सकते हैं। आपको यह भी बता दें कि इस फसल की खेती करके कई किसानों ने अब तक लाखों रुपये कमा लिए हैं। आइए जानते हैं कि यह कौन सी खेती है।

धरती का रहस्यमई फल 3 महीने में ला देगा 18 की जवानी बीमारियों पर बरसेगा ताबड़तोड़, खेती से आप बन जाएंगे अम्बानी बड़े अब्बा

कौन सी है यह फसल?

हम जिस फसल की बात कर रहे हैं उसका नाम है अमरूद की खेती। सर्दी हो या गर्मी, लोग इसे बड़े चाव से खाते हैं। इस फसल की बात करें तो यह बेहद कमाल की खेती है। एक बीघा से कमाएं 40 लाख रुपये, इस खास फसल की खेती से – अमरूद की खेती कमाई का एक नया रास्ता है, जो किसानों को सिर्फ एक बीघे से पूरी जिंदगी में 40 लाख रुपये की कमाई का मौका देता है। आइए जानते हैं कि अमरूद की खेती कैसे की जाती है।

कैसे की जाती है इस फसल की खेती?

अमरूद की खेती की डिटेल में जाने से पहले खेत की सही तैयारी जरूरी है। अगर तैयारी सही नहीं हुई तो पूरी खेती में दिक्कत आ सकती है। कम पानी में पनपने वाला अमरूद अच्छे विकास और उत्पादन के लिए समय पर पानी की जरूरत होती है। कम पैदावार से बचने के लिए पानी की आपूर्ति में सही संतुलन बनाना जरूरी है। अमरूद की खेती 5 से 45 डिग्री सेल्सियस तापमान में अच्छी तरह से बढ़ती है। हालांकि पौधा मजबूत होता है लेकिन पानी भरने से बचना जरूरी है। मिट्टी का पीएच मान आदर्श रूप से 6.5 से 7.5 के बीच होना चाहिए, अमरूद की खेती के लिए हल्की काली मिट्टी सबसे अच्छी मानी जाती है।

इस फल की खेती करके आप भी बड़े व्यापारियों की लिस्ट में हो जाओंगे शामिल, जाने इस खेती का नाम

कितना होगा मुनाफा?

जैसा कि आप जानते हैं कि इस फसल से आप महीने के कम से कम 2 से 3 लाख रुपये कमा सकते हैं। बाजार में अमरूद की काफी डिमांड भी है, इसे हर कोई पसंद करके खाता है। अगर आप एक से दो एकड़ में भी इस फसल की खेती करते हैं तो आप 5 से 6 महीने के अंदर 40 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

You Might Also Like

Leave a comment