धरती पर उगता है सबसे महंगा और बलवान फल जो बिकता है 2 लाख रूपये में, एक बार खा लिया तो हमेशा लगोगे 30 साल के, जानिए कौन सा है फल

यह फल पोषक तत्वों से भरपूर है, जिसे खाने से कई बीमारियां दूर हो जाती हैं। यह हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद है और शरीर को मजबूत बनाता है, जिससे बीमारियां दूर रहती हैं। इस फल का नाम यूबारी मेला है, जो भारत में नहीं मिलता है। इसके कई फायदे हैं जो हमारे शरीर के लिए जरूरी हैं। यह फल अपने आप में एक राजा है।

धरती का सबसे ताकतवर ये फल, जिसके सेवन से हर बीमारीं होती है छूमंतर, जितना हो सके खाने की करे कोशिश, जानिए इस फल के बारे में

कैसे की जाती है इसकी खेती?

इस फल की खेती करने के लिए सबसे पहले यूबारी मेला को ग्रीनहाउस में धूप में उगाया जाता है। यह मेला मूल रूप से न्यूजीलैंड के यूबारी शहर में उगाया गया था, इसलिए इसका नाम यूबारी मेला है। वहां का मौसम इस मेले के लिए बिल्कुल सही है। ये मेले बहुत नाजुक होते हैं, इसलिए इस फल की खेती आराम से की जाती है। यूबारी किंग दरअसल अर्ल फेवरेट और बर्पी स्पाइसी कैंटलूप नाम के दो किस्मों के तरबूज का हाइब्रिड है। एक जलवायु-नियंत्रित ग्रीनहाउस में एक ही प्लांटर में दो पौधे उगाए जाते हैं। एक स्वादिष्ट यूबारी मेला को पूरी तरह से बढ़ने में लगभग 100 से 150 दिन लगते हैं।

इस जड़ी बूटी का 1 टुकड़ा आपको करे बुढ़ापे से जवान, जानिए इस खास तरह की जड़ी को जिससे आपकी जवानी बरक़रार रहेगी

कितना होगा मुनाफा

इस फल की खेती करने से आप एक साल में करोड़पति बन सकते हैं। अगर आप एक एकड़ में भी यह खेती करते हैं, तो आपको लाखों नहीं, करोड़ों में मुनाफा होगा, जिससे आप अपने बिजनेस को बड़े पैमाने पर कर सकते हैं। आपको एक एकड़ में इस फल के लगभग 200 से 300 पौधों की जरूरत होती है, जिससे आप हिसाब लगा सकते हैं कि आपको कितना मुनाफा होगा।

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Leave a comment