Toyota की खटिया खड़ी करने Maruti ने लांच की नई Ertiga कम कीमत में ज्यादा माइलेज के साथ बेहतरीन फीचर्स

By Jitendra Deshmukh

Published On:

Toyota की खटिया खड़ी करने Maruti ने लांच की नई Ertiga कम कीमत में ज्यादा माइलेज के साथ बेहतरीन फीचर्स

अगर आप एक शानदार साथ 7 सीटर कार की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए यह गाडी एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कम्पनी Maruti Suzuki ने भारतीय बाजार में कई गाड़ियां पेश कर चुकी है। ऐसे में कंपनी की Maruti Suzuki Ertiga 7 सीटर मार्केट में धमाल मचा रही है। इस कार में आधुनिक फीचर्स के साथ पॉवरफुल इंजन देखने को मिल जाता है। चलिए जानते है इस कार के कीमत और माइलेज के बारे में

भौकाली लुक में तूफानी फीचर्स और मजबूत इंजन के साथ मार्केट में आगमन करेंगी Yamaha RX100 बाइक

Maruti Suzuki Ertiga फीचर्स

Maruti Suzuki Ertiga के फीचर्स के बारे में बताया जाये तो इस कार में wireless Android Auto और Apple Carplay के साथ 7 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक AC कंट्रोल, ऑटोमेटिक वेरिएंट के लिए पैडल शिफ्टर, पावर विंडो, एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट और साउंड सिस्टम देखने को मिल जाता है। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाये तो इसमें 2 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, EBD के साथ ABS और पीछे पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा जैसे एक से बढ़कर एक जबरदस्त फीचर्स देखने को मिल जाते है।

Bajaj का गेम समाप्त करने मार्केट में पेश हुई TVS Raider 125 इतनी सी कीमत में जबरदस्त फीचर्स

Maruti Suzuki Ertiga इंजन

Maruti Suzuki Ertiga के इंजन की बात करें तो Maruti Suzuki Ertiga कार में आपको माइल्ड हाइब्रिड तकनीकी के साथ 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 103 bhp की पावर और 137 nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन सपोर्ट देखने को मिल जाता है। इसके अलावा सीएनजी वेरिएंट के साथ 88 ps की पावर और 121.5 nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन सपोर्ट देखने को मिल जाता है।

Maruti Suzuki Ertiga माइलेज

Maruti Suzuki Ertiga के माइलेज की बात करें तो Maruti Suzuki Ertiga के मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ 20.1 kmpl की माइलेज और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 20.3 kmpl माइलेज देखने को मिल जाता है। वही इसके सीएनजी वेरिएंट में 26.11 km/kg माइलेज देखने को मिल जाता है।

Maruti Suzuki Ertiga कीमत

Maruti Suzuki Ertiga के कीमत के बारे में बताया जाये तो Maruti Suzuki Ertiga कार की शुरुआती वेरिएंट कि कीमत 8.59 लाख रुपए होगी। वही इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 13.03 लाख रुपए एक्स शोरूम देखने को मिल जाती है ।

Read More:

मार्केट में धूम मचाने आ रही Maruti की लक्ज़री लुक कार पॉवरफुल इंजन के साथ मिलेंगे दनदनाते फीचर्स

70 के दशक की मोस्ट पॉपुलर Rajdoot Bike मार्केट में करेंगी वापसी बाहुबली इंजन के साथ फीचर्स भी तूफानी

Punch को धूल चटाने आ रही Maruti की रापचिक कार 30km माइलेज और प्रीमियम फीचर्स से बनायेंगी दीवाना

KTM को नानी याद दिला देंगी Bajaj की किलर लुक बाइक एडवांस फीचर्स के साथ इंजन भी झन्नाट

45kmpl माइलेज के साथ Hero की आकर्षक लुक स्कूटर एडवांस फीचर्स के आगे Activa भी फैल

Leave a comment