1 हजार रुपए किलो बिकता है इस नस्ल की मुर्गी का मांस, एक बार पालन किया तो पैसे रखने के लिए कम पड़ जायेंगे घर, आइये जानते है कौनसी नस्ल

By pradeshtak.in

Published On:

जैसा की लोग इस कारण से परेशान रहते है की मुर्गी पालन कहा करेंगे मुर्गी पालन के लिए बहुत सारी जगह भी चाहिए, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है हम आप बता दे की इस मुर्गी का पालन कहीं भी कर सकते हैं. इसका पालन करना बेहद ही आसान और सरल है इस मुर्गी की नस्ल का नाम कड़कनाथ है जैसा की आप इन मुर्गियों को समान मुर्गियों की तरह पालन सकते हैं जिससे कि आपका कोई ऊपरी खर्चा भी नहीं आएगा। बस आपको इनके भोजन का विशेष ध्यान रखना होगा जिससे कि आप इनका पालन अच्छे से कर सकें। कड़कनाथ मुर्गी की डिमांड मार्केट में बेहद रहती है साथ ही यह काफी महंगा भी बिकती है।

इस अनोखे फल की खेती कर बन जायेंगे लखपति मार्केट में बिकता है महंगा खेती कर पैसो से भर जायेंगी झोली

कड़कनाथ की पहचान

इन सारी चीजों से आप कड़कनाथ की पहचान बेहद आराम से कर सकते जैसे की काली टांगें, काले पंजे, काली गर्दन, और काले रंग का मांस और हड्डियां होती हैं। इस नस्ल के अंडे हल्के भूरे रंग के होते हैं।

कितना होगा मुनाफा

अगर आप कड़कनाथ नस्ल का पालन अच्छे से करते है तो आपको काफी मुनाफा होने वाला है कड़कनाथ का चिकन और अंडे की डिमांड मार्केट में रहती है। हम आपको बता दे की इसके अंडे का 30 से 40 रुपये तक बिकते है और इसका चिकन 500 से 1000 रुपए किलो में बिकता है।

You Might Also Like

Leave a comment