Maruti Celerio का प्रीमियम लुक करेंगा Punch को चखना चूर लाजवाब फीचर्स के साथ दमदार इंजन देखे कीमत

By pradeshtak.in

Published On:

Maruti Celerio का प्रीमियम लुक करेंगा Punch को चखना चूर लाजवाब फीचर्स के साथ दमदार इंजन देखे कीमत सड़क पर निकलते ही कुछ गाड़ियां नजर आती हैं और कई लोग अपनी गाड़ी लेना चाहते हैं लेकिन बजट और माइलेज को लेकर हमेशा टालते रहते हैं. मगर ऐसी स्थिति में Maruti Suzuki की एक कार बिलकुल फिट बैठती है. हम बात कर रहे हैं Maruti Suzuki Celerio की. महज 5.5 लाख रुपये की किफायती कीमत में ये कार आपको दमदार माइलेज देती है, तो चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं…

यह भी पढ़िए-XUV700 को मिटटी चटा देंगी MG की दमदार SUV तगड़े फीचर्स और कंटाप माइलेज के साथ देखे कीमत

Maruti Suzuki Celerio की डाइमेंशन

Maruti Suzuki Celerio की डाइमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई Alto से 10 गुना से ज्यादा है. बता दें कि Maruti Celerio की लंबाई 3695 mm, चौड़ाई 1655 mm और ऊंचाई 1555 mm है. इसका व्हीलबेस 2435 है और इसमें 313 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है. ये एक 5 सीटर कार है.

Maruti Suzuki Celerio का इंजन और माइलेज

अगर इंजन की बात करें तो इस कार में आपको CNG ऑप्शन भी मिलता है. ये 1.0-litre पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो पेट्रोल पर 67 PS की पावर और 89 NM का टॉर्क जेनरेट करती है जबकि CNG पर 56.7 PS की पावर और 82 NM का टॉर्क देती है. इस कार में आपको 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT का ऑप्शन मिलता है और CNG वर्जन में सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ही मिलता है. माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये कार पेट्रोल पर 24.97 KM/PL और CNG पर 35.6 KM/KG की शानदार माइलेज देने में सक्षम है.

Maruti Suzuki Celerio के फीचर्स

इस Maruti कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैसिव कीलेस एंट्री, स्टीयरिंग व्हील माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टर्न इंडिकेटर्स जैसे कई शानदार फीचर्स देखने को मिलते हैं. इसके अलावा इलेक्ट्रिक ORVM, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS विथ EBD, हिल-होल्ड असिस्ट और रियर पार्किंग सेंसर्स भी दिए गए हैं.

Maruti Suzuki Celerio की कीमत

कीमत की बात करें तो ये कार कई कलर ऑप्शन और वेरिएंट में आती है और इसकी कीमत 5.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होकर 7.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

यह भी पढ़िए-Punch का सूपड़ा साफ कर देंगी Maruti की चार्मिंग लुक SUV कंटाप माइलेज के साथ मिलेंगे लाजवाब फीचर्स

Maruti Suzuki Celerio कार की डाउन पेमेंट और EMI

अगर आप Maruti Suzuki Celerio को EMI पर खरीदने का सोच रहे हैं, तो आपको बता दें कि Maruti Suzuki Celerio LXI वेरिएंट की कीमत 5 लाख 36 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) है और अगर आप इसे 51 हजार रुपये की डाउन पेमेंट देकर खरीदते हैं तो कुल लोन राशि 9.8 लाख रुपये हो जाएगी. इस पर आपको ब्याज की दर से ब्याज लगेगा. और इस लोन की अवधि 5 साल होगी. यानी आपको कुल 7,12,740 रुपये का भुगतान करना होगा और इसकी मासिक EMI 11,879 रुपये होगी.

Leave a comment