7 सीटर सेगमेंट में खलबली मचाने आयी Toyota की मिनी Innova प्रीमियम फीचर्स के साथ कंटाप माइलेज देखे कीमत

By pradeshtak.in

Published On:

7 सीटर सेगमेंट में खलबली मचाने आयी Toyota की मिनी Innova प्रीमियम फीचर्स के साथ कंटाप माइलेज देखे कीमत टोयोटा कंपनी देशभर में अपनी लग्जरी और दमदार गाड़ियों के लिए जानी जाती है. इनमें से टोयोटा की सबसे ज्यादा डिमांड वाली गाड़ी इनोवा है. जिसे लीडर्स की लाइफलाइन भी माना जाता है. लेकिन ये कार काफी महंगी होने के कारण आम आदमी के लिए इसे खरीदना मुश्किल होता है. इसी समस्या को दूर करने के लिए कंपनी ने अपनी बहुत ही किफायती टोयोटा रुमिऑन को मार्केट में उतारा है. जिसे मिनी इनोवा का नाम दिया गया है. तो चलिए अब इस कार के बारे में जानकारी लेते हैं.

Also Read :-Splendor का Sports Edition लुटेंगा नौजवानों की महफ़िल कम पैसो में मिलेंगे कातिलाना फीचर्स और चार्मिंग लुक

टोयोटा रुमिऑन के शानदार फीचर्स

टोयोटा रुमिऑन में आपको कई ऐसे फीचर्स मिलते हैं जो इसे एक बेहतरीन MPV बनाते हैं. इनमें से कुछ प्रमुख फीचर्स हैं. जिसमें खासतौर पर 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जो Droid Auto और Apple CarPlay को सपोर्ट करता है, ऑटोमैटिक AC, इंजन पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, क्रूज कंट्रोल, पैडल शिफ्टर्स और प्रोजेक्टर हेडलैंप्स जैसे प्रीमियम फीचर्स शामिल हैं.

टोयोटा रुमिऑन का दमदार इंजन

टोयोटा रुमिऑन में आपको Maruti Suzuki Ertiga से लिया गया 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा. ये इंजन 103 PS की पावर और 137 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है. अगर आप CNG पसंद करते हैं तो रुमिऑन में 1.5 लीटर का CNG इंजन भी उपलब्ध है, जो 88 PS की पावर और 121.5 Nm का टॉर्क देता है. ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है. रुमिऑन का दमदार इंजन इसे कच्ची सड़कों पर भी आसानी से चलाने में सक्षम बनाता है.

टोयोटा रुमिऑन की शानदार माइलेज

टोयोटा रुमिऑन कार अपने पेट्रोल MT पावरफुल इंजन की मदद से आसानी से 20.51 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है और CNG इंजन के साथ ये 26.11 किमी प्रति किलोग्राम का माइलेज देने में सक्षम है.

Also Read :-Creta के टपरे बगरा देगी TATA की काली चिड़िया स्टेंडर्ड फीचर्स के साथ दमदार इंजन देखे कीमत

टोयोटा रुमिऑन की कीमत

अगर बात करें टोयोटा रुमिऑन की किफायती कीमत की तो इस लग्जरी कार की कीमत 10.29 लाख रुपये से शुरू होकर 13.68 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है और ये कार Maruti Ertiga को टक्कर देती है.

Leave a comment