Bolero की लंका लगाने आ रही 11 सीटर MPV Carnival धांसू इंजन और शानदार डिजाइन के साथ मार्केट में मचाएगी बवाल

By Karan Sharma

Published On:

Bolero की लंका लगाने आ रही 11 सीटर MPV Carnival धांसू इंजन और शानदार डिजाइन के साथ मार्केट में मचाएगी बवाल

जरा हटके! Mahindra ने तो हाल ही में अपनी 9 सीटर बोलेरो लॉन्च की है और अब लगता है कि मुकाबले में Kia भी अपनी 11 सीटर MPV Carnival को भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी कर चुकी है। तो चलिए जानते हैं इसकी पूरी जानकारी।

यह भी पढ़िए :- मजबूत लोहे की बॉडी के साथ पहाड़ो पर राज करने Tata Sumo पेश है नए अवतार में टकाटक लुक के साथ तगड़ा इंजन और फुल्ली लोडेड फीचर्स

दमदार इंजन और आकर्षक लुक

नई अपडेटेड Kia Carnival के बाहरी लुक की बात करें तो यहां आपको आकर्षक L-शेप की LED DRLs और बड़े आकार की क्रोम ग्रिल देखने को मिलेगी। साथ ही गाड़ी के पिछले हिस्से में भी एडवांस L- शेप की टेल लाइट देखी जा सकती है। वहीं गाड़ी में एक आकर्षक LED लाइट बार भी नजर आने वाली है।

कई इंजन विकल्पों के साथ आने वाली है कार्निवल

Kia Carnival 11 सीटर को ग्लोबल मार्केट में 3 इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है। जिसमें एक 3.5-लीटर पेट्रोल V6 इंजन, दूसरा 1.6-लीटर टर्बो-पेट्रोल हाइब्रिड इंजन और तीसरा 2.2-लीटर डीजल इंजन है। भारतीय बाजार में इसका 2.2-लीटर टर्बो-डीजल इंजन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा।

शानदार इंटीरियर डिजाइन

अगर Kia Carnival के इंटीरियर की बात करें तो यहां आपको सॉफ्ट डैशबोर्ड के साथ डुअल 12.3-इंच डिस्प्ले का सेटअप देखने को मिलेगा। जिसमें से एक डिस्प्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम की जानकारी दिखाएगा। वहीं दूसरा ड्राइवर के लिए होगा। मौजूदा वैरिएंट में आपको राउंडेड डुअल 12.3-इंच टच स्क्रीन का सेटअप मिलता है। इसके अलावा मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, डुअल सनरूफ, एंबियंट लाइटिंग और एयर प्यूरीफायर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़िए :- Fortuner को पिचकने आयी Safari Facelift माइंड ब्लोइंग डिजाइन और अप टू डेट फीचर्स से जमायेगी मार्केट में रोला

कीमत और लॉन्चिंग

Kia Carnival 11 सीटर MPV को भारतीय बाजार में आने वाले फेस्टिवल सीजन में लॉन्च किया जा सकता है। ये बड़े परिवारों के लिए काफी अच्छी गाड़ी साबित हो सकती है, जिसमें दमदार लुक, शानदार इंटीरियर और आरामदायक सफर का मजा लिया जा सकता है। भारतीय बाजार में इसे 25 से 30 लाख रुपये के बीच में लाया जा सकता है।

Leave a comment