शिक्षको के लिए निकली बंपर पदों पर भर्ती इस प्रकार से होंगा चयन देखे पूरी डिटेल

By pradeshtak.in

Published On:

शिक्षको के लिए निकली बंपर पदों पर भर्ती इस प्रकार से होंगा चयन देखे पूरी डिटेल सरकारी शिक्षक नौकरी के लिए तैयारी करने वालो के लिए सुनहरा मौका है, बता दे की र्ड, ओडिशा राज्य में पीजीटी पदों पर बंपर भर्तियां निकली हैं. इनके लिए आवेदन 18 मार्च 2024 दिन सोमवार से शुरू हो गए है, और अप्लाई करने की लास्ट डेट 18 अप्रैल 2024 है. इस में पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के 1061 पदों पर भर्ती होगी, तो आइये जानते है इसके बारे में..

यह भी पढ़िए-10 वीं पास के लिए रेलवे में निकली बम्पर भर्ती बिना पेपर दिए होंगा चयन देखे यहाँ पूरी डिटेल

सरकारी शिक्षक नौकरी के लिए शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा

जानकारी के लिए बता दे की इस भर्ती के लिए एज लिमिट 21 से 38 साल है, रिजर्व कैटेगरी को आयु सीमा में छूट मिलेगी. सेलेक्शन के लिए परीक्षा देनी होगी. इसके लिए शैक्षणिक पात्रता आवेदन के लिए पात्रता संबंधित विषय में पीजी की डिग्री और बीएड है. वही अप्लाई करने के लिए शुल्क 200 रुपये तय किया गया है. आरक्षित श्रेणी को शुल्क नहीं देना है.

यह भी पढ़िए-India Post Office Recruitment : पोस्ट ऑफिस में निकली 10 वीं पास के लिए ताबड़तोड़ भर्ती बिना परीक्षा दिए होगा चयन देखे पूरी डिटेल

सरकारी शिक्षक नौकरी के आवेदन के बारे में

आपको बता दे की शिक्षक भर्ती के लिए फॉर्म केवल ऑनलाइन भरा जा सकता है. इसके लिए आवेदक को इसकी ऑफिशियल वेबसाइटssbodisha.ac.in पर जाना होंगा। और इसके बाद यहाँ जो जानकारी मांगी जाएँगी वो देनी होंगी।

Leave a comment