Ladli Behna Yojana : लाड़ली बहनो 12 वी क़िस्त आएँगी इतने रूपये देखे यहाँ कब आएँगी

By pradeshtak.in

Published On:

Ladli Behna Yojana :- मध्यप्रदेश सरकार की सबसे बड़ी योजना लाड़ली बहना योजना चर्चा का विषय है. सरकार द्वारा प्रतिमाह की 10 तारीख को क़िस्त खाते में डाली जाती है. पर इस बार cm मोहन यादव ने 5 तारीख को क़िस्त डालने का एलान किया था.बहना योजना की 11 वी क़िस्त 5 अप्रैल को आयी थी । 1000 रूपये प्रतिमाह के हिसाब से मिलने के बाद अब 1250 रुपये प्रतिमाह हो गयी है।

यह भी पढ़िए-Solar Atta Chakki Yojana 2024 : फ्री में मिलेगी सोलर आटा चक्की बस करना होंगा यह छोटा सा काम देखे

जैसा की पुरे भारत में लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरो शोरो पर है. सभी राजनैतिक दल वोटो को साधने में जुटे हुए है.सभी विकास के वादों पर चुनाव लड़ने की बात कर रहे है. ऐसे में ऐसे कयास लगाए जा रहे है की विधानसभा चुनाव में किये गए वादों को सरकार लोकसभा चुनाव में पूरा कर सकती है. उम्मीद लगाई जा रही है आगामी माह में लोकसभा चुनाव संपन्न हो जायेगे। जिसके परिणाम स्वरुप नई सरकार बनते ही लाड़ली बहना योजना में कुछ बदलाव् हो सकता है।

उम्मीद लगाई जा रही है की लोकसभा चुनाव के बाद नई सरकार लाड़ली बहना योजना की राशि में इज़ाफ़ा कर सकती है. जिन आंकड़ों के अनुसार किस्तों में बढ़ोत्तरी हुई है उसके अनुसार आने वाले समय में 1500 रूपये प्रतिमाह तक लाड़ली बहना योजना की क़िस्त आ सकती है।

यह भी पढ़िए-रेल कौशल विकास योजना : बेरोजगार युवाओं के लिए रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका इस प्रकार होंगा चयन देखे पूरी डिटेल

अभी सत्ताधारी पार्टी भाजपा भी वादे कर रही है. और विपक्ष भी चुनाव को अपने पाले में लाने के लिए भरपूर तैयारी में है. सभी राजनैतिक पार्टियों द्वारा योजनाओ के वादे किये जा रहे है।

Leave a comment