Pandhurna: अमरवाड़ा विधानसभा उप निर्वाचन 2024 विजेता अभ्यर्थी श्री कमलेश प्रताप शाह विधिवत निर्वाचित घोषित

By Ankush Barskar

Published On:

Pandhurna: अमरवाड़ा विधानसभा उप निर्वाचन 2024 विजेता अभ्यर्थी श्री कमलेश प्रताप शाह विधिवत निर्वाचित घोषित

Pandhurna/संवाददाता गुड्डू कावले :- अमरवाड़ा विधानसभा उप निर्वाचन 2024 के अंतर्गत विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 123-अमरवाड़ा के अंतर्गत हुए मतदान के बाद मतगणना का कार्य शनिवार को मतगणना स्थल स्थानीय शासकीय स्वशासी स्नातकोत्तर महाविद्यालय छिन्दवाड़ा में भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार संपन्न हुआ ।

यह भी पढ़िए :- Pandhurna: नपा अध्यक्ष ने घाट निर्माण कार्य का किया निरीक्षण, निर्माण में न हो लापरवाही नपा उपयंत्री को दिए निर्देश

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शीलेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में मतगणना के बाद अमरवाड़ा विधानसभा उप निर्वाचन के निर्वाचन परिणाम की राउंडवार और अंतिम घोषणा रिटर्निंग ऑफीसर अमरवाड़ा श्री हेमकरण धुर्वे द्वारा की गई। निर्वाचन के परिणाम की घोषणा के साथ ही रिटर्निंग ऑफीसर अमरवाड़ा श्री धुर्वे द्वारा विजयी अभ्यर्थी भारतीय जनता पार्टी के श्री कमलेश प्रताप शाह को निर्वाचन अधिनियम 1961 के अंतर्गत विधिवत निर्वाचित घोषित करते हुए निर्वाचन प्रमाण पत्र प्रदाय किया गया ।

यह भी पढ़िए :- pandhurna: सांसद के हस्ते शैक्षणिक सत्र 2024 में जिले के तेली समाज के मेघावी विद्यार्थियों का होगा सम्मान सत्कार

उल्लेखनीय है कि विधानसभा उप निर्वाचन 2024 के अंतर्गत विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 123-अमरवाड़ा से नोटा सहित 10 अभ्यर्थी मैदान में थे। जिनमें भारतीय जनता पार्टी के अभ्यर्थी श्री कमलेश प्रताप शाह को कुल 83105 मत प्राप्त हुए और वे अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से 3027 मतों से विजयी रहे। रिटर्निंग ऑफीसर अमरवाड़ा श्री श्री धुर्वे ने बताया कि इंडियन नेशनल कांग्रेस के अभ्यर्थी श्री धीरन शाह सुखरामदास इनवाती को 80078, अहिंसा समाज पार्टी के अभ्यर्थी श्री चन्द्रदीप तेकाम (पत्रकार) को 2268, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के अभ्यर्थी श्री देवीराम उर्फ देवरावेन भलावी को 28723, जनसेवा गोंडवाना पार्टी के अभ्यर्थी एडव्होकेट श्री राजकुमार सरयाम को 749, राष्ट्रीय गोंडवाना पार्टी की अभ्यर्थी सुश्री रीता मरकाम को 594, निर्दलीय अभ्यर्थी श्री अतुल राजा उईके को 2232, निर्दलीय अभ्यर्थी श्री पवन शाह सरयाम को 809, निर्दलीय अभ्यर्थी श्री शोभाराम भलावी को 1530 और नोटा को 3403 मत प्राप्त हुये।

You Might Also Like

Leave a comment