साल में 1 बार आती है ये सब्जी करती है मर्दाना ताकत को चार गुना, 80 साल में भी लगोगे 25 साल के नौजवान, जाने इस सब्जी का नाम

क्या आपने कभी ड्रैगन स्टॉक शकरकंद के बारे में सुना है? शायद नहीं! यह एक ऐसी अनोखी सब्जी है जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। लेकिन, इस सब्जी में प्रोटीन की मात्रा इतनी अधिक है कि यह आपके शरीर के लिए बेहद फायदेमंद हो सकती है। इसके अलावा, इसमें कई तरह के पोषक तत्व भी पाए जाते हैं जो पुरुषों के लिए विशेष रूप से लाभकारी हैं।

जवानी आयेगी ऐसी की भाभी जी भी देखेगी झाक-झाक इस सब्जी के सेवन से हर कोई बोलेगा चढ़ती जवानी तेरी चल मस्तानी, जानिए इस सब्जी का नाम

ड्रैगन स्टॉक शकरकंद के फायदे

ड्रैगन स्टॉक शकरकंद एक ऐसी सब्जी है जो लगभग हर तरह की बीमारी में फायदेमंद साबित हो सकती है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स, फ्लेवोनॉइड्स, फेनोलिक एसिड, एस्कॉर्बिक एसिड, फाइबर और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण आपके इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने और बैक्टीरिया को खत्म करने में मदद करते हैं।

ड्रैगन स्टॉक शकरकंद की खेती

यह सब्जी बीजों के माध्यम से उगाई जाती है और मुख्य रूप से छत्तीसगढ़ में पाई जाती है। आप आसानी से बीज की दुकान से इस सब्जी के बीज प्राप्त कर सकते हैं। इन बीजों से पौधे तैयार करने के बाद इन्हें खेत में लगाया जाता है। ध्यान रहे कि इस सब्जी को पूरी तरह से उगने में कम से कम 2 साल का समय लगता है।

धरती पर उगने वाली पहली बलशाली सब्जी जितना हो सके करे सेवन जवानी आयेंगी 100 घोड़ो जितनी, जानिए सब्जी का नाम

ड्रैगन स्टॉक शकरकंद से मुनाफा

इस सब्जी की कीमत की बात करें तो बाजार में आपको इसे आसानी से 500 रुपये प्रति किलो मिल जाएगा। अगर आप इसकी खेती करते हैं तो हर महीने अच्छी कमाई कर सकते हैं। आप एक से दो एकड़ जमीन पर इसकी खेती कर सकते हैं। चूंकि इस सब्जी का स्वाद लोगों को बहुत पसंद आता है, इसलिए इसकी मांग बाजार में हमेशा बनी रहती है।

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Leave a comment