एक बहुत ही तगड़ा फल, जिसके सेवन से होती है अच्छी-अच्छी बीमारी ठीक, जानिए कौनसा है फल

जिस की हम बात कर रहे है। उस फल का नाम पिंक पाइनएप्पल कहते है। इस फल में कई तरह के कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं। जो कि शरीर के लिए फायदेमंद है। चलिए जानते है इस फल के अनोखे फायदे।

धरती का सबसे ताकतवर ये फल, सैकड़ो बीमारी होगी ख़त्म, जाने इस फल के फायदे और नाम

जानिए क्या क्या है इसके फायदे

अनानास में एंटी इंफ्लेमेटरी और दर्द कम करने वाले गुण पाए जाते हैं। जिसकी वजह से ये जोड़ों के दर्द, ऑस्टियोपोरोसिस को कम करने में मदद करता है। पाइनएप्पल में मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण साइनाइटिस, इंजरी या फिर जलने के बाद होने वाले इंफेक्शन से बचाने में मदद करता है। पाइनएप्पल का जूस फेफड़ों को डिटॉक्स करने के काम आता है।

जानिए कैसे की जाती है खेती इस फल की

इस फल की खेती करने के लिए सबसे पहले इस फल के बीजो को तैयार किया जाता उसके बाद खेत में सफाई कर खेत में लगा दिया जाता है। पर उससे पहले खेतों में खाद डाला जाता है उसके बाद पौधो को लगाया जाता है। इस फल को उगने में 3 साल का समय लगेगा।

घर के गमले में लगायें धरती का सबसे ताकतवर फल, जिसके सेवन से आप भी बने रहेंगे हमेशा जवान, छू भी नहीं पायेगी कोई बीमारी

कितना होगा मुनाफा

इस फल की कीमत की बात की जाए तो बाजार में आपको 100 रूपये किलो है। इस फल की डिमांड काफी ज्यादा है हर कोई इस फल को खाना बेहद पसंद है। इस फल की खेती कर आप बन सकते है लाखों रूपये के मालिक। इस फल की खेती एक से दो एकड़ में भी कर सकते है जिससे आपको एक से दो एकड़ में आपको करीबन 50 से 60 हजार रूपये कमाने का मवाफ़ देखने को मिलेगा।

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Leave a comment